घायलों मे 30 नागरिक, तीन सुरक्षा बल के जवान

पुलिस के मुताबिक तीन आतंकी बाइक पर सवार हो कर आए थे

श्रीनगर: जम्‍मू और कश्‍मीर के केंद्रशासित प्रदेश बनने के बाद श्रीनगर के लाल चौक के पास हुए ग्रेनेड हमले में 40 वर्षीय सहारनपुर के रिन्कू सिंह के मारे जाने की खबर है। मृतक खिलौने बेच रहा था। इस हमले में 33 लोगों घायल हुए हैं जिनमें तीन सुरक्षा बदल के जवान भी शामिल हैं । दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। प्राथमिक सूचना के मुताबिक घायल होने वाले 30 आम नागरिक हैं ।

पुलिस और सुरक्षा बल मौके पर पहुंच गए हैं और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। अपराह्न पौने दो बजे आतंकियों ने आम लोगों को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका। पुलिस के मुताबिक तीन आतंकी बाइक पर सवार हो कर आए थे।

ये हमला ऐसे वक्‍त हुआ है जब 31 अक्‍टूबर को जम्‍मू और कश्‍मीर केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित हो गया है। लद्दाख को भी केंद्रशासित प्रदेश बनाया गया है। जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन के बाद सर्दियों की राजधानी जम्मू में नई व्यवस्था के बीच सोमवार (4 नवंबर) से सरकारी कामकाज शुरू हो गया है। 25 अक्टूबर को गर्मियों की राजधानी श्रीनगर में 6 महीने का अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद सिविल सचिवालय श्रीनगर में सरकारी दफ्तर बंद हो गए थे। तब जम्मू कश्मीर में गवर्नर सत्यपाल मालिक की अगुवाई में राष्ट्रपति शासन था। लेकिन 30-31 अक्टूबर की मध्यरात्रि से राज्य को 2 केंद्र शासित क्षेत्रों जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बांटकर इन्हें केंद्रीय शासित प्रदेश बना दिया गया है।

दरअसल पाकिस्तान परस्त आतंकियो ने घाटी में शान्ति देख कर बौखलाहट में यह हमला किया है। सुबह लाल चौक पर काफी चहल पहल थी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here