सदन में उद्धव ने कहा- जो मेरे साथ थे, अब वे विपक्ष में हैं

मै देवेंद्र फडणवीस का हमेशा दोस्त रहूँगा  

मुम्बई ।महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को सदन में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व मुख्यमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि मैंने देवेंद्र फडणवीस से बहुत कुछ सीखा हैं। मैं हमेशा उनका दोस्त रहूंगा। उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल में मैंने कभी भी सरकार के साथ विश्वासघात नहीं किया।

उद्धव ठाकरे ने सदन में देवेंद्र फडणवीस से कहा कि अगर आप हमारे लिए अच्छे होते तो यह सब नहीं होता. मैं आपको विपक्ष का नेता नहीं बल्कि जिम्मेदार नेता कहूंगा।

विपक्ष के नेता चुने गए फडणवीस

इससे पहले बीजेपी के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में निर्विरोध चुना गया। विधानसभा अध्यक्ष नाना एफ. पटोले ने सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी और विपक्ष के विधायकों की ओर से तालियों की गड़गड़ाहट के बीच फडणवीस के नाम की घोषणा की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, जयंत पाटिल, एकनाथ शिंदे, बालासाहेब थोराट जैसे नेताओं ने फडणवीस को बधाई दी और पद के लिए उनके चुनाव का स्वागत किया।

49 वर्षीय  फडनवीस अक्टूबर 2014 में पहली बार बीजेपी की ओर मुख्यमंत्री बने थे.। इसके बाद उन्होंने नवंबर 2019 में भी मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और उनके साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. लेेेेकिन 80 घंटेे तक ही वह इस पद पर बने रह सके।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here