उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को फर्रुखाबाद में कहा कि सूबे में समाज को बांटने वालों और भय व आतंक पैदा करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा कि साढ़े 3 सालों में लोगों ने बदलाव देखा है। योजनाओं का लाभ हर गरीब को मिल रहा है। 

सीएम ने कहा कि पहले दिल्ली से जो पैसा चलता था वह बिचौलियों की भेंट चढ़ जाता था और गरीबों तक सीधा इसका लाभ नहीं पहुंचता था, अब प्रधानमंत्री ने ऐसी व्यवस्था कर दी है कि पैसा सीधे लाभार्थियों के खाते में पहुंच रहा है और इन्हें उसका हक मिल रहा है। संकिसा में आरोग्य मेले का शुभारंभ करने के बाद मुख्यमंत्री ने एक सभा को संबोधित किया, इस दौरान उन्होंने 91 की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। करीब 45 मिनट के संबोधन में उन्होंने पूर्ववर्ती सरकार को घेरा, उन्होंने कहा कि 2017 से पहले लोग घरों से बाहर निकलने में घबराते थे, महिलाएं असुरक्षित थी। अब बेटी-बहनें स्कूल सर्विस और बाजार के लिए आराम से जा सकती हैं । प्रदेश में अपराधी माफिया गैंगस्टर और धन का बंदरबांट करने वाले भयभीत हैं।

उन्होंने कहा कि माफिया जमीन पर कब्जा किया करते थे अब उनकी जमीनों पर बुलडोजर चल रहा है। ऐसे में उनके रहनुमाओं को परेशानी हो रही है उन्हें इस बात की परेशानी है कि किसानों-गरीबों की जमीन को मुक्त कराया जा रहा है। पेशेवर माफियाओं में छटपटाहट है उनके गुर्दे जान की भीख मांग कर घूम रहे हैं। मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में कई बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रिया बोला। उन्होंने कहा कि कोरोना काल मे प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश के लोगों ने साहस और धैर्य का परिचय देते हुए विजय पाकर दुनिया में मिसाल पेश की है, कोरोना से अभी भी हमें सावधान रहना है। 

संकिसा के विकास के लिए मुख्यमंत्री ने कहा कि फर्रुखाबाद में अच्छी वैरायटी का आलू पैदा होता है यहां पर चिप्स क्यों नहीं बनाया जा सकता है इसके लिए काम आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि खेती को लाभकारी बनाया जाए इसके लिए अफसर किसानों के साथ बैठक करें। भगवान गौतम बुद्ध का स्मरण करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संकिसा को पर्यटन की नई ऊंचाइयों तक ले जाने की जरूरत है, इसके लिए काम शुरू होगा और जल्द ही यहां पर्यटन विकास की टीम आकर कार्य योजना तैयार करेगी।

5 COMMENTS

  1. I’m not sure where you’re getting your information, but great topic. I needs to spend some time learning more or understanding more. Thanks for fantastic info I was looking for this information for my mission.

  2. After study a number of of the weblog posts in your website now, and I really like your approach of blogging. I bookmarked it to my bookmark web site record and will be checking back soon. Pls check out my website online as well and let me know what you think.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here