देखिए बसपा नेता का कारनामा, ईवीएम पर फेंकी स्याही

लगता है बसपा सुप्रीमो मायावती चाहती है कि एक बार फिर से बैलेट पेपर की वापसी हो। ताकि बूथ कैप्चरिंग और बैलेट लूट का बाजार फिर से गर्म हो। देखिए एक कारनामे का नमूना बसपा नेता का।

महाराष्ट्र में सोमवार को सम्पन्न विधानसभा चुनाव के दौरान बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक नेता ने पोलिंग बूथ पर मतदान के दौरान ‘इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन’ (EVM) पर स्याही फेंक दी। मामला थाणे जिले का है।

बीएसपी नेता सुनील खंबे एक मतदान केंद्र पर वोट डालने पहुंचे थे। अचानक ही उन्होंने स्याही निकाली और ईवीएम पर फेंकनी शुरू कर दी। इसके बाद उन्हें पुलिस ने पकड़कर बूथ से बाहर किया। बीएसपी नेता ईवीएम हटाकर बैलेट पेपर की व्यवस्था लागू करने की मांग कर रहे थे।

बीएसपी नेता को जब सुरक्षाकर्मी पकड़कर ले जा रहे थे, तब उन्होंने चिल्लाते हुए कहा, “ईवीएम की जगह बैलेट पेपर लागू करना चाहिए। यह देश के लोगों की मांग है। ईवीएम मुर्दाबाद।”

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए मतदान पूरा हो चुका है। मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं और अब 24 अक्टूबर को नतीजों का इंतजार है। फिलहाल, मतदान के बाद नतीजों से पहले एग्जिट पोल को लेकर चर्चा है।

गौरतलब है कि विपक्ष ईवीएम को हटाकर बैलेट पेपर पर चुनाव कराने की मांग करता रहा है। पिछले चुनावों में विपक्षी दलों ने ईवीएम में छेड़छाड़ की बात भी कही थी। लोकसभा चुनाव 2019 से पहले विपक्ष के कई दलों के प्रतिनिधियों ने चुनाव आयोग से मिलकर ईवीएम पर सवाल खड़े किए थे। बीएसपी प्रमुख मायावती भी ईवीएम पर अपनी हार का ठिकरा फोड़ चुकी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here