देवाशीष दत्ता

अग्रणी खोजी खेल पत्रकार

कोलकाता। जनवरी में न्यूजीलैंड दौरे पर जा रही भारतीय क्रिकेट टीम में युवा बल्लेबाजी सनसनी पृथ्वी शा को क्या बतौर ओपनर चुना जाएगा ?

सवाल हाँ में है। कीवियो के साथ टेस्ट व टी-20 मैचों की सिरीज खेलने जा रही विराट कोहली की भारतीय टीम मे मुम्बई के बीस वर्षीय ओपनर पृथ्वी को, जिसने एक दिन पहले ही बडौदा के खिलाफ विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए रणजी ट्राफी मैच मे 174 गेंदों पर ही दोहरा शतक ठोक दिया था, न्यूजीलैंड भ्रमण के लिए चुने जाने का पूरा भरोसा है, और यह गलत भी नहीं है। उनका चयन हो सकता है।

लेकिन सवाल यह कि क्या डोप टेस्ट में पकडे जाने पर प्रतिबंध के चलते हाल फिलहाल सक्रिय क्रिकेट मे वापसी करने वाले पृथ्वी एकादश में भी स्थान पा सकेंगे ? जवाब नहीं में ही होगा। इसका कारण रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की मौजूदगी है। उक्त दोनो ने आरंभिक बल्लेबाज के तौर पर दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश देश के खिलाफ टेस्ट सिरीज मे जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस स्थिति में पृथ्वी तीसरे ओपनर के तौर पर चुने जा सकते हैं। लेकिन उनको अभी बल्ला लेकर मैदान पर उतरने के लिए इन्तजार करना होगा, बशर्ते कोई ओपनर घायल न हो जाय।

फिर, इधर बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे लोकेश राहुल को भी हमें भूलना नहीं चाहिए। वह ओपन कर सकते हैं तो मध्यक्रम मे भी उतर सकते हैं। टीम के दूसरे विकेट-कीपर के तौर पर भी राहुल के नाम पर विचार किया जा सकता है।

बहरहाल जो कुछ भी हो, वापसी के साथ ही पृथ्वी ने दोहरा शतक लगा कर भारतीय टीम मे चयन के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा तो उत्पन्न कर ही दी है।

2 COMMENTS

  1. Hi there, You’ve done a fantastic job. I’ll definitely digg it and personally suggest to my friends. I’m confident they will be benefited from this web site.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here