थल सेना प्रमुख बिपिन रावत अपने दो दिवसीय दौरे (30 और 31 अगस्त) को जम्मू-कश्मीर पहुंचे हुए थे। जहां उन्होंने नियंत्रण रेला (एलओसी) पर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को दूरबीन के जरिए देखते हुए नजर आए। सेना प्रमुख ने उत्तरी कमान की अपनी यात्रा के दौरान भारत-पाकिस्तान सीमा पर तैनाती और सुरक्षा की तैयारियों की समीक्षा की।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद से राज्य में भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है। वहीं अनुच्छेद 370 को लेकर पाकिस्तान भी तिलमिलाया हुआ। यहां तक कि पाकिस्तान ने तो परमाणु हमले की चेतावनी तक दे दी है। यहां तक की पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान खुद परमाणु हमले की धमकी दे चुके हैं। बता दें कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद थल सेना प्रमुख बिपिन रावत पहली बार श्रीनगर के दौरे पर पहुंचे थे।

संयुक्‍त राष्‍ट्र से लेकर अन्‍य मंचों अंतरराष्‍ट्रीय बेइज्‍जती कराने के बाद भी पाकिस्‍तान बाज नहीं आ रहा है। सूत्रों की माने तो पाकिस्तान किसी भी तरह से जम्मू-कश्मीर की शांति को भंग करना चाह रहा है। इसके लिए वो सोशल मीडिया का भी सहारा ले रहा है। यहां तक कि पाकिस्तान की आवाम से भी एक घंटे घरों से बाहर निकल कर भारत के फैसले का विरोध करने की बात सामने आई थी।

साभार : आशुतोष

40 COMMENTS

  1. I have been exploring for a bit for any high-quality articles or weblog posts on this sort of space . Exploring in Yahoo I ultimately stumbled upon this site. Reading this information So i’m glad to exhibit that I’ve an incredibly excellent uncanny feeling I discovered just what I needed. I such a lot indisputably will make certain to do not disregard this web site and give it a look on a relentless basis.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here