जाह्नवी कपूर इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल’ की शूटिंग में बिजी हैं। जाह्नवी फिल्म में भारत की पहली कोबेंट महिला पायलट गुंजन सक्सेना के किरदार में दिखेंगी। जिन्हें कारगिल गर्ल भी कहा जाता है। शनिवार को गुंजन सक्सेना के बर्थडे पर जाह्नवी ने उनके साथ फोटो शेयर करते हुए खास मैसेज लिखा है।

गुंजन मैम, मुझे बहादुरी का मतलब आपने सिखाया

जाह्नवी ने अपने मैसेज में लिखा है, हैप्पी बर्थडे गुंजन मैम. आपका बहुत शुक्रिया आपको जानकर ही मैंने बहादुरी का मतलब जाना है। आप हमारे लिए एक मिसाल की तरह हैं। आपकी कहानी ने मुझे खुद में विश्वास करना सिखाया, उम्मीद है औरों के लिए भी ये मददगार होगी।

कौन हैं गुंजन सक्सेना

फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना की जिंदगी की कहानी पर ये फिल्म बन रही है। जिसमें उनका रोल जाह्नवी कपूर कर रही हैं। गुंजन को शौर्य चक्र से सम्मानित किया जा चुका है। गुंजन इंडिया की पहली महिला बैच की एयर-फोर्स पायलट हैं। 1999 में हुए कारगिल वॉर में उनकी बहादुरी के लिए ये अवार्ड मिला था। कारगिल वॉर के दौरान गुंजन और उनकी साथी पायलट श्रीविद्या राजन ने कश्मीर में घायल हुए जवानों को बीच वॉर से वापस घर लाने का काम किया था। इसके लिए इन्हें खास ‘चीता’ हेलिकॉप्टर दिए गए थे। इस दौरान गुंजन ने अदम्य साहस का परिचय दिया था।

जारी हो चुका फिल्म का पहला पोस्टर

हाल ही में जाह्नवी कपूर के लीड रोल वाली फिल्म ‘गुंजन सक्सेना: द करगिल गर्ल’ का फर्स्ट लुक रिलीज कर दिया है। फिल्म के पहले पोस्टर में आप जाह्नवी कपूर को रंग-बिरंगे स्वेटर में कागज का बना हवाई जहाज उड़ाते देख सकते हैं। ऐक्टर पंकज त्रिपाठी जाह्नवी के पिता के और नीना गुप्ता उनकी मां के किरदार में नजर आएंगी। इसके अलावा जाह्नवी के भाई के किरदार में अंगद बेदी नजर आएंगे। 13 मार्च 2020 को रिलीज होगी गुंजन सक्सेना- द करगिल गर्ल।

साभार : रिजवान

4 COMMENTS

  1. You can definitely see your expertise in the work you write.
    The sector hopes for more passionate writers such as you who are not afraid to say how they believe.

    At all times follow your heart.

  2. I think this is one of the most important info for me.

    And i am happy reading your article. However should observation on some common issues, The
    website taste is ideal, the articles is actually great :
    D. Excellent job, cheers

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here